WhatsApp ने बताया कि डिजिटल पेमेंट्स उत्सव का परीक्षण 15 अक्टूबर को शुरू हुआ था। कंपनी ने इसमें कर्नाटक के मंड्या जिले में क्याथानीहल्ली गांव के निवासियों से संपर्क करने के लिए 1Bridge के साथ पार्टनरशिप की थी। कंपनी ने बताया कि गांव के लोगों को UPI के लिए साइन अप करना और एकाउंट बनाना सिखाया गया था। इसके साथ ही उन्हें UPI पेमेंट्स के दौरान सतर्क रहने के बारे में भी जानकारी दी गई थी। WhatsApp ने कहा कि डिजिटल पेमेंट्स उत्सव को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। किराना दुकानें, पोल्ट्री की दुकानें और अन्य छोटे कारोबारी WhatsApp की पेमेंट्स सर्विस में दिलचस्पी ले रहे हैं। इससे गांवों में ट्रांजैक्शंस की सुविधा भी बढ़ी है।
पेमेंट्स सर्विस का इस्तेमाल आसान बनाने के लिए WhatsApp ने हाल ही में अपनी चैट एप्लिकेशन को एक नए सिंबल के साथ अपडेट किया था। इससे इस सर्विस के लिए साइन करने वाले लोग ऐप में आसानी से फंड भेज सकेंगे और प्राप्त कर सकेंगे। यह आइकन सभी यूजर्स को दिखेगा, चाहे वे UPI फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं। इससे पहले WhatsApp ने स्टोर्स में पेमेंट को आसान बनाने के लिए ऐप को क्विक रिस्पॉन्स (QR) कोड के साथ अपडेट किया था। इस फीचर को Google Pay जैसे ऐप्स पर भी सपोर्ट मिलता है।
WhatsApp ने पिछले महीने कैब सर्विसेज कंपनी Uber के साथ पार्टनरशिप की भी घोषणा की थी। इसके तहत देश में Uber की राइड बुक WhatsApp के जरिए बुक कराई जा सकेगी। राइड बुक कराने के लिए Uber की ऐप को डाउनलोड या उसका इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी। Uber की WhatsApp के साथ दुनिया भर में इस तरह की यह पहली पार्टनरशिप है। इसमें यूजर के रजिस्ट्रेशन से लेकर राइड बुक कराने तक सभी कुछ WhatsApp चैट इंटरफेस के अंदर किया जाएगा
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