नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के मोबाइल एप्लिकेशन योनो (Yono) के यूजर्स ने आज एक बड़ी अजीब समस्या का सामना किया. इस समस्या को लेकर कई यूजर्स ने ट्विटर पर लिखा और तब SBI ने इस मामले में लोगों को बताया कि एक तकनीकी प्रॉब्लम के चलते यूजर्स को परेशानी हुई है और इस प्रॉब्लम को दूर करने की कोशिश की जा रही है.
दरअसल, Yono यूजर को उनके फोन्स पर गलत नोटिफिकेशन्स प्राप्त हो रहे थे. यह घटना तब सामने आई, जब एसबीआई के सैकड़ों Yono यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी शिकायतें साझा कीं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘Yono एसबीआई ऐप मुझे लोन मैसेज के साथ स्पैम कर रहा है. कृपया इस पर गौर करें. और यह मेरा नाम भी नहीं है. यहाँ कुछ गलत हो रहा है.” बता दें कि यूजर्स को किसी दूसरे के नाम से नोटिफिकेशन्स मिल रहे थे. उदाहरण के लिए आपका नाम अमित कुमार हो और आपको नरेंद्र यादव कहकर मैजेस भेजा जाए.
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एक अन्य यूजर ने SBI के आधिकारिक हैंडल को टैग करते हुए लिखा, “Yono Lite एसबीआई तत्काल व्यक्तिगत ऋण (Instant Personal Loan) के लिए कई रैंडम नामों के साथ नोटिफिकेशन्स से स्पैमिंग कर रहा है. कृपया इस पर गौर करें.”
जल्द समस्या दूर करने की कोशिश
गड़बड़ी की कई शिकायतें मिलने के बाद, एसबीआई ने एक बयान जारी किया, “तकनीकी खराबी के कारण, कुछ यूजर्स को Yono Lite एप्लिकेशन में गलत नोटिफिकेशन मैसेज प्राप्त हो रहा है. हम इस समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं.”
Only Yono नाम की ऐप ला रहा SBI
एसबीआई ने कल गुरुवार को कहा था कि वह एक अलग डिजिटल एंटिटी की योजना बना रहा है और फ्यूचर-रेडी होने के लिए अपने वर्तमान मोबाइल एप्लिकेशन को ‘Only Yono’ नाम देगा. एसबीआई मौजूदा योनो ग्राहकों को Only Yono में माइग्रेट करने सहित 12-18 महीनों में सुधार लागू करना चाहता है.
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