ट्विटर पर एक वीडियो के जरिए मोसेरी ने 2022 के लिए इंस्टाग्राम के लक्ष्यों का खुलासा किया।
अपने वीडियो में मोसेरी ने कहा कि हमें फिर से सोचना होगा इंस्टाग्राम क्या है, क्योंकि दुनिया तेजी से बदल रही है। हमें इसके साथ बदलना होगा। मोसेरी ने 2022 के लिए इंस्टाग्राम की प्राथमिकताओं को सूचीबद्ध किया है। इनमें वीडियो, मैसेजिंग, ट्रांसपैरेंसी और क्रिएटर्स शामिल हैं।
आने वाले साल इंस्टाग्राम अपने सभी वीडियो फॉर्मेट्स को रील्स के आसपास मिलाने की योजना बना रहा है।
मोसेरी ने कहा कि हम वीडियो पर अपना फोकस दोगुना करने जा रहे हैं। अब हम केवल एक फोटो-शेयरिंग ऐप नहीं हैं। मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम मैसेजिंग पर फोकस करेगा और ट्रांसपैरेंसी को बेहतर बनाने के लिए आने वाले साल में कंट्रोल्स पर दोगुना काम करेगा। उन्होंने कहा कि क्रिएटर्स की मदद करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए ऐप पर कमाई के ज्यादा मौके दिए जाएंगे।
मोसेरी ने कहा कि हम सोच रहे हैं कि हम कौन हैं, हम क्या महत्व देते हैं और हम दुनिया में किस तरह का बदलाव देखना चाहते हैं।
मोसेरी ने उन कामों की भी बात की, जिन्हें यूजर्स को उनके फीड और प्रोफाइल पर अधिक कंट्रोल देने के लिए इस साल पेश किया था। इनमें संवेदनशील कंटेंट को फिल्टर करने के लिए लाया गया कंट्रोल्स, ‘hide like count’ और ‘limits’ फीचर शामिल हैं।
सेंन्सिटीविटी फिल्टर को जुलाई में पेश किया गया था। इसकी मदद से यूजर अपने ”एक्सप्लेार” पेज पर संवेदनशील कंटेंट की लिमिट सेट कर सकते हैं। hide like count फीचर से की मदद से यूजर्स अपने पोस्ट पर लाइक्स की संख्या को हटा सकते हैं। वहीं लिमिट्स उन लोगों के कमेंट और डायरेक्ट मेसेज रिक्वेस्ट को ऑटोमैटिकली हाइड कर देती है, जो यूजर को फॉलो नहीं करते या फिर जिन्होंने कुछ समय पहले ही यूजर को फॉलो करना शुरू किया है।