Wednesday, April 13, 2022
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Hyundai Creta और i20 का क्रैश टेस्टिंग में हुआ ये हाल, क्या आपके लिए सेफ हैं ये कार?


नई दिल्ली. Hyundai Creta SUV और i20 प्रीमियम हैचबैक ने #SaferCarsforIndia अभियान के तहत Global NCAP के क्रैश टेस्ट प्रोग्राम में थ्री-स्टार रेटिंग हासिल की है. Hyundai Creta और Hyundai i20 दोनों ने एडल्ट ऑक्यूपेंट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में थ्री-स्टार रेटिंग हासिल की है.

Global NCAP ने कहा है कि हुंडई क्रेटा मॉडल डबल फ्रंट एयरबैग से लैस था और इसे 2022 में बनाया गया था. हुंडई i20 क्रैश भी डबल फ्रंट एयरबैग से लैस था और 2022 में बनाया गया था.
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Creta की बॉडीशेल इंटेग्रिटी अस्थिर साबित हुई
Hyundai Creta को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 17 में से 8 पॉइंट मिले हैं, जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट कैटेगरी में इसे 49 में से 28.29 पॉइंट मिले हैं. टेस्ट रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि लोकप्रिय SUV की बॉडीशेल इंटेग्रिटी अस्थिर साबित हुई थी. क्रैश टेस्ट के दौरान एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स जैसे फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स, एसबीआर और फोर-चैनल एबीएस से भी लैस थी.

i20 कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है.

i20 को मिले 8.84 नंबर
Hyundai i20 प्रीमियम हैचबैक ने एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 17 में से 8.84 अंक हासिल किए हैं. चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में, इसे 49 में से 36.89 अंक मिले. टेस्ट रिपोर्ट से पता चलता है कि परीक्षण के दौरान हैचबैक की बॉडीशेल इंटीग्रिटी अस्थिर साबित हुई है. डुअल फ्रंट एयरबैग के अलावा, हैचबैक SBR, Isofix एंकरेज और फोर-चैनल ABS जैसी सुरक्षा सुविधाओं से लैस थी.

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इस तरह किया गया टेस्ट
Hyundai Creta और Hyundai i20 दोनों का 64 किमी प्रति घंटे की गति से उनके फ्रंट क्रैश इम्पैक्ट के लिए टेस्ट किया गया था. अपने #SaferCarsforIndia अभियान के तहत ग्लोबल एनसीएपी वर्तमान में रहने वालों के लिए फ्रंटल क्रैश सुरक्षा का परीक्षण करता है न कि साइड-इफेक्ट. इसके अलावा, यह इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) और वाहनों के पैदल यात्री सुरक्षा का परीक्षण करता है. ये आवश्यकताएं जुलाई 2022 से नए ग्लोबल एनसीएपी मूल्यांकन प्रोटोकॉल का हिस्सा बनेंगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Hyundai elite i20



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