Google ने अपनी “नीति और मार्गदर्शिका के लिए एक अपडेट की घोषणा की है कि ऐप और गेम को प्ले स्टोर पर कैसे प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
Google ने अपनी “नीति और मार्गदर्शिका के लिए एक अपडेट की घोषणा की है कि ऐप और गेम को प्ले स्टोर पर कैसे प्रस्तुत किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐप्स और गेम Google Play पर सभी सतहों पर सिफारिशों के लिए योग्य हैं।”
नए दिशानिर्देशों के अनुसार, Google ने डेवलपर्स को निर्देश दिया है कि वे एप्लिकेशन शीर्षक की लंबाई 30 वर्णों तक सीमित रखें, प्रतिबंधित कीवर्ड्स, आइकन में प्रचार को बढ़ावा दें, शीर्षक और डेवलपर के नाम को इंगित करें, और ग्राफिक तत्वों को समाप्त करें जो उपयोगकर्ताओं को भ्रमित कर सकते हैं। एप्लिकेशन आइकन।
एंड्रॉइड डेवलपर्स ब्लॉग पर प्रकाशित एक पोस्ट में, Google ने कहा, “एप्लिकेशन शीर्षक, आइकन और डेवलपर नाम जो आगामी नीतियों को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें Google Play पर अनुमति नहीं दी जाएगी।”
इसके अलावा, कंपनी डेवलपर्स के लिए अपने ऐप पेज पर फीचर ग्राफिक्स, स्क्रीनशॉट, वीडियो और लघु विवरण दिखाने के लिए एक नई स्टोर लिस्टिंग पूर्वावलोकन संपत्ति गाइड भी पेश कर रही है।
नए दिशानिर्देशों के हिस्से के रूप में, कंपनी डेवलपर्स से ऐप्स या गेम के सटीक प्रतिनिधित्व, पर्याप्त और सार्थक जानकारी और पूर्वावलोकन संपत्ति के माध्यम से अधिक जैसे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहती है।
“एसेट्स जो हमारे दिशानिर्देशों को पूरा नहीं करते हैं, वे Google Play की प्रमुख सतहों जैसे ऐप और गेम पर प्रचार और अनुशंसा के लिए अनुपयुक्त हो सकते हैं।”