CoinDCX ने एक स्टेटमेंट में कहा कि इस इनवेस्टमेंट से क्रिप्टो इंडस्ट्री में ग्लोबल इनवेस्टर्स की बढ़ती दिलचस्पी का संकेत मिल रहा है। CoinDCX ने हाल ही में Solidus Labs और Coinfirm जैसी ट्रेड सर्वेलांस फर्मों के साथ पार्टनरशिप की थी। इसका उद्देश्य एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग सुरक्षा को बढ़ाना और संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट उपलब्ध कराना है। CoinDCX के को-फाउंडर Sumit Gupta ने कहा, “कुछ बड़े इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स की ओर से इस फंडिंग से देश के क्रिप्टो इकोसिस्टम पर विश्वास मजबूत हो रहा है।” देश में क्रिप्टो का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए CoinDCX की योजना रेगुलेटर्स और इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ काम करने की है।
Pantera Capital के Paul Veradittakit का कहना था, “हमारा मानना है कि यह Web3 का शुरुआती दौर है और देश में इस सेगमेंट की एक बड़ी ताकत बनने की क्षमता है।” क्रिप्टोकरेंसीज का इस्तेमाल लगातार बढ़ रहा है। इनमें सबसे ज्यादा डिमांड बिटकॉइन की है। क्रिप्टोकरेंसीज को पेमेंट के ऑप्शन के तौर पर स्वीकार करने वाली फर्मों की संख्या भी बढ़ रही है। कॉफी चेन स्टारबक्स भी बिटकॉइन के तौर पर पेमेंट स्वीकार कर रही है। Bakkt के प्लेटफॉर्म के जरिए पेमेंट स्वीकार की जाती है जो इस कंपनी का डिजिटल एसेट्स कस्टोडियन और एक्सचेंज है। इसे स्टारबक्स और माइक्रोसॉफ्ट ने पार्टनरशिप में बनाया है।
एक अन्य बड़ी कंपनी Home Depot लगभग तीन वर्ष से फ्लेक्सा की मदद से बिटकॉइन स्वीकार कर रही है। अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी Etsy अपने मर्चेंट्स को इंटीग्रेशन की पेशकश करती है। इससे ऑनलाइन मर्चेंट्स के लिए अपने स्टोर्स में बिटकॉइन पेमेंट स्वीकार करना आसान हो जाता है। एमेजॉन से जुड़ी होल फूड्स भी ग्रॉसरी शॉपिंग के लिए क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार कर रही है। यह पेमेंट एक्सचेंज प्लेटफॉर्म जेमिनी की मदद से ली जाती है। ग्लोबल इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी Microsoft अपने Xbox लाइव सहित Microsoft गेम्स और विंडोज ऐप की पेमेंट के लिए बिटकॉइन का भी ऑप्शन देती है।
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