CNBC के अनुसार, Walmart ने दिसंबर 2021 के अंत में सात ट्रेडमार्क दायर किए, जो रिटेलर द्वारा वर्चुअल सामान बनाने और बेचने के इरादे की ओर इशारा देते हैं, जबकि एक अलग फाइलिंग से संकेत मिलता है कि कंपनी ग्राहकों के लिए वर्चुअल करेंसी और एनएफटी भी पेश कर सकती है। ट्रेडमार्क में कहा गया है कि वॉलमार्ट “फाइनेंशियल सर्विस भी लॉन्च कर सकती है, जिसमें डिजिटल करेंसी प्रदान करना और ग्लोबल कंप्यूटर नेटवर्क के जरिए ऑनलाइन कम्युनिटी के सदस्यों द्वारा इस्तेमाल के लिए एक डिजिटल टोकन वैल्यू प्रदान करना शामिल होगा।
Walmart ने अपनी योजनाओं के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, इसके बजाय सीएनबीसी को एक बयान में बताया है कि कंपनी “लगातार इस ओर अपनी नज़र बनाए हुए है कि कैसे उभरती हुई टेक्नोलॉजी उसके बिजनेस को प्रभावित कर सकती हैं। कंपनी ने कहा कि वह “हर समय नए विचारों” का ट्रायल करती है और यह देखती है कि उनमें से कुछ वास्तविक प्रोडक्ट और / या सर्विस बन सकती हैं या नहीं।
इस बीच, एक अन्य एप्लिकेशन में “फिज़िकल फिटनेस ट्रेनिंग सर्विस” के साथ-साथ हेल्थ और न्यूट्रिशन के क्षेत्र में क्लासेस की संभावनाओं की जानकारी मिलती है। The Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये एप्लिकेशन ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और वर्चुअल रियलिटी (VR) के जरिए काम कर सकते हैं।
कंपनी ने AR और VR दोनों में अपने नाम और लोगो के इस्तेमाल के लिए एक और फाइलिंग भी की। Bloomberg की एक अलग रिपोर्ट ने बताया कि कंपनी ने “Verse to Curb,” “Verse to Home,” और “Verse to Store” जैसे कुछ नामों के लिए ट्रेडमार्क भी फाइल किया था। ये सभी संकेत देते हैं कि कंपनी एक वर्चुअल शॉपिंग एक्सपीरिएंस तैयार कर सकती है।
वॉलमार्ट का ट्रेडमार्क एप्लिकेशन यह भी दिखाता है कि कंपनी भविष्य में सॉफ्टवेयर्स बना सकती है। इन सॉफ्टवेयर्स का इस्तेमाल मोबाइल/गेम डिवाइस में ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के लिए किया जा सकता है और फंड ट्रांसफर, ब्लॉकचेन, क्रिप्टो और इसी तरह के अन्य उपयोगों के लिए भी किया जा सकता है।