गिजमोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने बताया है कि नए हाइब्रिड मॉडल में रेथियॉन जिंकिंग Hi-X 3-गियर हाइब्रिड इलेक्ट्रिक ड्राइव DHT प्रो और DHE 15 की खूबियां हैं। यह एक हाइब्रिड इंजन है। दावा है कि यह इंजन दुनिया में सबसे ज्यादा थर्मल क्षमता देता है। मॉडल का नाम जिंग्यु-L रेथियॉन Hi-X ऑयल-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वर्जन है। यह सिर्फ 7.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकता है और इसकी अधिकतम क्रूज रेंज 1300 किलोमीटर है।
खास बात यह भी है कि Geely की हाइब्रिड कार सिर्फ 4.3 लीटर ईंधन में 100 किलोमीटर तक जा सकती है। यह मॉडल DHE 15 हाइब्रिड स्पेशल इंजन से लैस है, जो 43.32 प्रतिशत की थर्मल दक्षता के साथ-साथ 110kW का पावर आउटपुट और 225 N/m का मैक्सिमम टॉर्क देता है। Geely के अनुसार, जब गाड़ी 20 किमी प्रति घंटा से कम की स्पीड से चल रही होती है, तो गाड़ी के इंजन प्योर इलेक्ट्रिक ड्राइविंग मोड में चला जाता है।
इस तरह यह चालाकी के साथ ईंधन की खपत को कम करने में मदद कर सकता है। वहीं, जब गाड़ी 20 किमी/घंटा और 70 किमी/घंटा के बीच की गति से चलती है, तो तीसरा गियर इलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रांसमिशन DHT प्रो इलेक्ट्रिक और ऑयल ड्राइविंग दोनों के साथ शुरू होता है। यानी गाड़ी इलेक्ट्रिक और ईंधन दोनों की पावर मिलती है। जब गाड़ी 80 किमी/घंटा से अधिक की स्पीड से दौड़ने लगती है, तो DHT प्रो कार की गियर स्पीड बदलता है और टॉर्क को बढ़ाते हुए उसे 4920 N/m तक लेकर जाता है।
जिस तरह कंपनी ने बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन शुरू किया है, उससे यह माना जा सकता है कि अगले साल लोगों को कार की डिलिवरी मिलनी शुरू हो जाएगी। कार किस प्राइस रेंज में दस्तक देगी, इस पर फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं है।
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