ASA ने एक स्टेटमेंट में लिखा कि उसने आर्सेनल फुटबॉल क्लब PLC को कुछ चीजें सुनिश्चित करने के लिए कही हैं। उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि भविष्य में उनके ऐड क्रिप्टो संपत्तियों में निवेश को तुच्छ नहीं बताएंगे। कंस्यूमर्स के एक्सपीरियंस की कमी का फायदा नहीं उठाएंगे। आने वाले ऐड किसी शिकायत की तरह नहीं होने चाहिए।
आर्सेनल के एक स्पोक्सपर्सन ने फाइनेंशियल टाइम्स से बात करते हुए कहा कि मार्केटिंग के मामले में क्लब अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेता है। हमने अपने प्रमोशन में फैंस को फाइनेंशियल रिस्क के बारे में जानकारी दी थी।
स्पोक्सपर्सन ने कहा कि हम इस तेजी से बढ़ते क्षेत्र में ASA की गाइडेंस का पालन करने की कोशिश करेंगे। हालांकि हम ASA के फैसले के इंडिपेंडेंट रिव्यू की मांग करेंगे।
इस बीच ASA ने कहा है कि टोकन को फाइनेंशियल टोकन के रूप में एडवरटाइज नहीं किया गया था। आर्सेनल को अपने ऐड में ब्रिटेन में क्रिप्टो असेट्स के अनरेग्युलेटेड होने के बारे में संकेत देना चाहिए था।
फैन टोकन प्रमोशन के बचाव में आर्सेनल ने अपनी वेबसाइट के फैन टोकन सेक्शन पर दी गई जानकारी की ओर इशारा किया। इसमें चेतावनी दी गई है कि फैंस को अधिक खर्च नहीं करना चाहिए।
वॉचडॉग की ओर से लिए जा रहे एक्शन के बीच पिछले हफ्ते पिज्जा सीरीज पापा जॉन्स Papa John’s, कॉइनबेस और ईटोरो eToro को भी रेग्युलेटर ने तलब किया था। रेग्युलेटर ने इन सभी के उन ऐड्स को बैन कर दिया, जो क्रिप्टो में इन्वेस्टमेंट के रिस्क को समझाने में विफल रहे।
यूरोप में फुटबॉल क्लबों के बीच फैन टोकन की पॉपुलैरिटी बढ़ी है। अकेले सोशियोस Socios ने पेरिस सेंट-जर्मेन, जुवेंटस और मैनचेस्टर सिटी समेत 40 से ज्यादा फुटबॉल क्लबों के लिए टोकन बनाए हैं।