यह घटना 27 नवंबर की है। 91Mobiles के अनुसार, घटना की जानकारी पीड़ित के भाई ने अपने निजी ट्विटर अकाउंट (@mahesh08716488) के जरिए दी थी। हालांकि हमारे द्वारा जांच करने पर हमने शिकायत के ट्वीट को इस अकाउंट में नहीं पाया। इसी वेबसाइट ने ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें लिखा है “मेरे भाई का POCO M3 मोबाइल आज सुबह ब्लास्ट हो गया।” इस ट्वीट में फोन की तस्वीर भी शेयर की गई है, जो बुरी तरह से जला हुआ है। इसमें फोन का ऊपरी हिस्सा दिखाई दे रहा है, और नीचे का हिस्सा पूरी तरह से नष्ट हो चुका है।
शिकायतकर्ता ने इस बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी कि यह आग कब और किस हालात में लगी। इसके पीछे की वजह क्या हो सकती है या उसने इस घटना के बाद POCO से शिकायत की है या नहीं। हालांकि, कंपनी ने इस घटना को स्वीकारा है। कंपनी का कहना है कि ग्राहकों की सुरक्षा [कंपनी के लिए] बहुत महत्वपूर्ण है और कंपनी ऐसे मामलों को गंभीरता से लेती है।
कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि “हमारी टीम ने समस्या की सूचना मिलते ही संबंधित ग्राहक से संपर्क किया और निकटतम सेवा केंद्र में उनके आने का इंतजार कर रही है। हम इस हादसे की विस्तार से जांच करने, और ग्राहक को अपना पूरा समर्थन देने और प्राथमिकता के आधार पर इसका समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”