Ola Cab New Rule : ओला बुकिंग के दौरान आपके साथ कई बार ऐसा हुआ होगा कि ड्राइवर आपसे पूछता है कि आपको कहां जाना है. आप जैसे ही उसे लोकेशन बताते हैं, वो आपकी ट्रिप को कैंसिल कर देता है, लेकिन इस तरह की समस्या अब नहीं आएगी. ओला ने इस संबंध में मिल रहीं लगातार शिकायतों के बाद एक नई पहली की है. अब कंपनी ही ड्राइवर को बता रही है कि कस्टमर को कहां जाना है. इसके बाद ही ड्राइवर ट्रिप ओके कर सकते हैं. इससे अब ड्राइवर ये सवाल नहीं पूछेंगे कि आपको कहां जाना है.
अभी ड्राइवरों की मनमानी से यात्रियों को होती है दिक्कत
अभी तक होता ये था कि ड्राइवर बुकिंग एक्सेप्ट करने बाद कस्टम से पूछते थे कि आपको कहां जाना है. अगर कस्टमर का डेस्टिनेशन उन्हें कम्फर्टेबल नहीं लगता था तो वह ट्रिप को कैंसिल कर देते थे. इससे कस्टमर का टाइम भी बर्बाद होता था और उन्हें दिक्कत भी होती थी.
अब ये होगा सिस्टम
ड्राइवरों की इस तरह की मनमानी की लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद कंपनी ने अपने सिस्टम को अपग्रेड कर दिया है. अब अगर ओला यूजर्स कैब बुक करेगा तो ड्राइवर के पास उसके डेस्टिनेशन की लोकेशन भी चली जाएगी. ऐसे में उसे एक्सेप्ट करने वाला ड्राइवर सबकुछ देखकर ही ट्रिप ओके करेगा. इससे फायदा ये होगा कि आपको इस सवाल का सामना नहीं करना पड़ेगा कि, आप कहां जाएंगे.
Addressing the 2nd most popular question I get – Why does my driver cancel my Ola ride?!!
We’re taking steps to fix this industry wide issue. Ola drivers will now see approx drop location & payment mode before accepting a ride. Enabling drivers is key to reducing cancelations. pic.twitter.com/MFaK1q0On8
— Bhavish Aggarwal (@bhash) December 21, 2021
ओला के सीईओ ने दी जानकारी
इस नए सिस्टम की जानकारी खुद ओला के सीईओ ने ट्विटर पर दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि, दूसरे सबसे अधिक पूछे जाने वाले सवाल कि ड्राइवर ने हमारी राइड क्यों कैंसिल की, का समाधान निकल गया है. अब ओला के ड्राइवरों को सूचना मिलेगी कि सवारी कहां जाएगी और पेमेंट का मोड क्या होगा. इससे ड्राइवरों को राइड एक्सेप्ट करने में आसानी होगी और कैंसिलेशन के मामले घटेंगे.