टाटा स्काई (Tata Sky) ने खुद को टाटा प्ले (Tata Play) के रूप में रिब्रांड किया है. इससे कंपनी अपने पैकेज में टेलीविजन-कम-ओटीटी (ओवर-द-टॉप) का विस्तार करना चाहती है. इस डायरेक्ट टू होम प्लैटफॉर्म ने अपने 13 OTT सर्विस में नेटफ्लिक्स ऐड किया है, और इसके बिंज पैक में अमेज़न प्राइम वीडियो और डिज़्नी+ Hotstar भी शामिल किए गए हैं. कंपनी के 399 रुपये प्रति महीने वाले कॉम्बो पैक की शुरुआत 27 जनवरी से होगी, और इसके अभियान का प्रचार राष्ट्रीय बाजारों में अभिनेता करीना कपूर खान और सैफ अली खान, और दक्षिण में आर माधवन और प्रियामणि करेंगे.
टाटा प्ले के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी हरित नागपाल ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘हमने महसूस किया है कि जब बहुत से लोग अभी भी टेलीविजन देख रहे हैं, तो वे ओटीटी कंटेंट भी देख रहे हैं, और इन कई प्लेटफार्म पर अलग-अलग रिलेशन रखना और कंटेंट की तलाश में इधर-उधर जाना मुश्किल है. हमारी नई ब्रांड पहचान इस विचार के अनुरूप है कि हम अब सिर्फ एक डीटीएच प्लेयर नहीं हैं बल्कि लाइव टेलीविजन और ओटीटी सेवाओं में कंटेंट भी देते हैं.’
सर्विस के बारे में आगे बताते हुए नागपाल ने इस नई पेशकश को फैमिली प्रोडक्ट बताया है. नागपाल ने कहा कि जब एक ही परिवार के अलग-अलग सदस्य टीवी नहीं देख रहे होंगे तो ये कॉम्बो पैक उनको मोबाइल फोन या बड़ी स्क्रीन जैसे डिवाइस पर अपनी पसंद के कंटेंट देखने की अनुमति देगा. प्लान की कीमतें स्क्रीन की संख्या, डीटीएच कनेक्शन और सब्सक्राइब किए गए पैक के अनुसार अलग-अलग होगी.
हटाया गया विजिट चार्ज
इसके अलावा, टाटा प्ले ने 175 रुपये के सर्विस विजिट चार्ज को खत्म करने का फैसला किया है. DTH ग्राहक जिन्होंने अपने पैक को रिचार्ज नहीं किया है, वे भी मुफ्त में रीकनेक्शन पा सकते हैं.
उन्होंने आगे कहा, ‘टाटा प्ले नाम हमारे उत्पाद और सेवाओं की विस्तारित रेंज को दर्शाता है. नई पहचान घरों और परिवारों के लिए आज से बेहतर कल बनाते हुए भविष्य के लिए तैयार होने की हमारी इच्छा का परिणाम है.’
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |
Tags: Amazon, Amazon Prime, Netflix, Tata, Tech news